दिल्ली एनसीआर के टॉप 10 स्नेचर में शुमार

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर झपटमार को गिरफ्तार किया है जोकि दिल्ली एनसीआर के टॉप 10 स्नेचरों में शूमार है । जिसे रोहिणी डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ की टीम ने मुठभेड़ के बाद रोहिणी इलाके से ही गिरफ्तार कर स्नेचिंग के करीब 120 मामले सुलझाने का दावा किया है। और इसपर करीब 150 आपराधिक मामले दर्ज हैं।
पुलिस गिरफ्त में मुँह पर कपड़ा बाँधे खड़ा ये है दिल्ली का मशहूर स्नेचर,जिसका नाम है विक्रम @ खड्डा । जोकि जुर्म की दुनिया का मास्टर ब्लास्टर है । इसने लूटपाट, झपटमारी, मोबाइल स्नेचिंग जैसी 2-4 वारदातें नही की बल्कि 150 से ज्यादा वारदातें कर डेढ़ शतक बना रखा हैं। विक्रम@ खड्डा ने अपनी इन आपराधिक वारदातों की वजह से दिल्ली पुलिस की नाक में दम कर रखा था। और इसकी गिरफ्तारी के लिए कई जिलों की पुलिस सरगर्मी से इसकी तलाश कर रही थी । और आखिरकार रोहिणी जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर इसे रोहिणी के ही विजय विहार इलाके में गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया और जैसे ही ये वहां पहुँचा तो पुलिस को अपने पास आते देख इसने पुलिस पर गोली चला दी जिसके बाद मुठभेड के बाद इसे पुलिस ने धर दबोचा ।
ताबड़तोड़ चेन स्नेचिंग की वारदातों से करीब डेढ़ शतक बनाने वाला कुख्यात चेन स्नेचर दिल्ली के ही मंगोलपुरी का रहने वाला है। और मंगोल पूरी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है । आपको बता दें कि विक्रम @ खड्डा लगभग रोज़ चेन स्नेचिंग और मोबाइल छीनने की वारदातों को बड़े ही अनोखे अंदाज ने अंजाम देता था। इसे चेन तोड़ने की सनक रहती थी और ये बड़े ही केसुअल कपड़ों जैसे केपरी नेकर टी- शर्ट पहनकर ज्यादातर चोरी की मोटरसाइकिल पर वारदात को अंजाम देता और उसकी नम्बर प्लेट के एक दो डिजिट पर टूथपेस्ट लगा लेता था ताकि कोई इसकी बाइक का नम्बर न नोट कर लें और यदि रास्ते मे पुलिस चेकिंग हो रही होती थी तो उसे तुरंत साफ कर देता था और बड़े ही शातिर तरीके से पुलिस को पूरे कॉन्फिडेंस के साथ जवाब देता जिससे इसपर शक न हो,और वहां से आराम से निकल जाता।
ये शातिर स्नेचर ओर इसका गैंग पूरी दिल्ली समेत गुड़गांव व आसपास के इलाको में भी आपराधिक वारदातों को अंजाम देते थे । पुलिस ने इसके कब्जे से चोरी की 3 बाइक, 5 सोने की चेन एक देसी कट्टा, ओर कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं । पुलिस ने इसके साथ साथ एक जेवेलर्स को भी गिरफ्तार किया जो इससे चोरी की चेन आदि खरीदता ओर मात्र 5 मीन के अंदर ही उसे मेल्ट भी कर देता ताकि इसके पास से चोरी का माल बरामद न हो सके ।
बरहाल इसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कुछ चैन की सांस ली है और इसकी गिरफ्तारी को एक बड़ी कामियाबी मान रही है। साथ ही इससे पूछताछ जारी है और इसके अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए जगह जगह छापेमारी कर रही है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *