शुक्रवार तड़के घर में लगी आग की घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई,

यमुनापार के सीमापुरी इलाके में स्थित दिलशाद कालोनी में शुक्रवार तड़के घर में लगी आग की घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जख्मी हालत में इन्हें गुरूतेग बहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। आग मीटर बोर्ड से शुरू होकर बाइक में लगी, जहां से लपटों ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया।
आग बुझाने के लिए आठ दमकल वाहनों के अलावा मौके पर पीसीआर, क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) व ईआरवी (इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल) को भेजा गया है। इसके अलावा स्थानीय पुलिस, बीएसईएस व आपदा प्रबंधन की टीम भी मौके पर पहुंच गई। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और उसमें झुलसे लोगों को बाहर निकाल अस्पताल ले जाया गया। इसमें से चार लोगों की मौत हो गई,जबकि दो को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर लिया गया।
मरने वाले लोगों में विजय कुमार वर्मा (63), संजय वर्मा ( 45), बेटी हरशू (12) व चीकू (4) शामिल हैं। वहीं घायलों में मोना वर्मा (32) और दिनेश राठी (40) शामिल हैं। दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनकी हालत भी नाजुक बताई जा रही है। राहत व बचाव दस्ता मौके पर मौजूद है और लोगों को निकालने व राहत पहुंचाने में जुटा हुआ है।
वहीं आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी गई है ताकि बचाव काम में भीड़ की वजह से किसी तरह की मुश्किल न पैदा हो। घटना दिलशाद कालोनी इलाके की है। फायर विभाग के मुताबिक यहां चार मंजिला मकान के भूतल पर बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। इसके बाद आग ने वहां खड़ी मोटरसाइकिल और स्कूटर को अपनी चपेट में ले लिया। फिर आग बढ़ते-बढ़ते इस इमारत की मंजिल उपरी मंजिल तक जा पहुंची। इलाके की डीसीपी नुपुर प्रसाद के मुताबिक, इस इमारत की दूसरी मंजिल पर फंसे छह लोगों को संबंधित विभाग के कर्मियों ने बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। अबतक की जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *