सितंबर से दिसंबर तक क्रिकेट की भरमार

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल सितम्बर से लेकर दिसम्बर तक 23 इंटरनैशनल मैच खेलेगी और साथ ही भारतीय क्रिकेट फैन्स दो नए मैदानों को भी देख पाएंगे। भारतीय टीम इस दौरान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।
इन देशों के साथ सीरिज में भारतीय टीम अपने घर में 23 इंटरनैशनल मैच खेलेगी, जिसमें 3 टेस्ट, 11 वनडे और 9 टी-20 मैच होंगे। सभी मैचों के लिए मैदान चुन लिए गए हैं। असम में बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम और ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम और त्रिवेंद्रम में दो टेस्ट मैचों का आयोजन भी हो सकता है, जिसके लिए आईसीसी ने मंजूरी दे दी है।
भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका दौरे पर है जहाँ वह 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी-20 मैच खेलेगी। सीरीज के बाद भारतीय टीम को आराम दिया जायेगा। फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम के अनुसार भारतीय टीम अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रलिया और न्यूजीलैंड टीम की मेजबानी करेगी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद श्रीलंकाई टीम भारत का दौरा करेगी जिसके कारण साल के आखिर में होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर असर पड़ सकता है।
ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ सितम्बर और अक्टूबर के बीच 5 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के बाद अक्टूबर के आखिर में न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने आएगी। इन दौरों के बाद श्रीलंकाई टीम भारत के खिलाफ नवम्बर में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। ये मैच साल के अंत तक चलेंगे और उसके बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *