ट्रांसफर पोस्टिंग के चक्कर में न पड़े शिक्षक: उप मुख्यमंत्री

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने आज वीर बहादुर सिंह पूर्वाचंल विश्वविद्यालय में जीएसटी पर आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीएसटी देश के लिए वरदान है। यूपी में करोड़ो लोग रजिस्टेªशन करा चुके है। डिप्टी सीएम ने कहा कि टैक्स से सरकार को लाभ मिलेगा। जिससे सरकार देश को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम करेगी।
इसके अलावा दिनेश शर्मा ने कुलपति को विश्वविद्यालय में रिक्त पदो पर योग्य शिक्षको की तैनाती करने का निर्देश दिया। उन्होने शिक्षको से अनुरोध किया कि वे ट्रांसफर पोस्टिंग के चक्कर में न पड़े। वे पठन पाठन पर ध्यान देते हुए छात्रो को गुणवक्तायुक्त शिक्षा प्रदान करे।
दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षा माफियाओ पर नकेल कसने डीआईओएस और शिक्षा विभाग को कड़ा निर्देश दिया गया है। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए अब परीक्षाओ के स्व केन्द्र नही होगे। उन्ही स्कूलो में सेल्फ सेंटर की सुविधा मिलगी जिसका दामन दागदार नही होगा। उन्होने कहा कि सभी विद्यालयो में प्रबंधको को आदेश दिया गया है कि वे पूरे विद्यालय में अपने निजी संसाधनो से सीसीटीवी कैमरे लगवाये। परीक्षाओ के समय केन्द्र से दो सौ मीटर की दूरी तक एक भी व्यक्ति नही रहना चाहिए। उन्होने कहा कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयो में दीनदयाल शोध संस्थान की स्थापना की जायेगी।
डिप्टी सीएम ने कहा कि बुंदेल खण्ड और पूर्वाचंल के युवाओ को रोजगार देने के लिए नई उद्योग नीति लागू किया गया है। बंद पड़ी चीनी मिलो को जल्द ही चालू किया जायेगा।
दिनेश शर्मा ने कहा कि कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए कड़े निर्देश दिये गये है। खासकर तोड़फोड़ करने वाले धार्मिक उन्माद फैलाने वालो और अफवाह फैलाने वालो के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।  उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने बताया कि देश में पहली बार जीएसटी लागू की गई है। समय में बदलाव के साथ-साथ जीएसटी में भी परिवर्तन किया गया। देश के प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी द्वारा जन धन योजना लागू करने से लगभग 29 करोड़ रू0 बैंकों में जमा हुआ जिससे बैंकों की स्थिति में सुधार हुआ। सभी खाते आधारकार्ड से जोड़े जा रहे है। मा0 प्रधानमंत्री ने 500 व 1000 रूपये का चलन बन्द करने से घर में रखे रूपये बैंकों  में जमा होने से अर्थ ब्यवस्था में सुधार हुआ है तथा उ0प्र0 विधान सभा चुनाव में 325 सीटें प्राप्त हुई। उन्होंनें शोधपीठ के लिए 50 लाख रू0 देने की घोषणा किया। जीएसटी बदली हई परिस्थति में आधुनिक तकनीकि से ज्यादा फायदा है। प्रदेश को अच्छा बनाने के लिए सभी ब्यापारियों को रजिस्ट्रेशन कराने सं सरकार को फायदा होगा। उन्होंने बताया कि कपड़ा एवं मकान निर्माण सामग्री पर जीएसटी दर से कमीं आयेगी। उन्होंने कहा कि इस आधुुनिक तकनीकि योजना से ब्यापारियों को सरलता से एवं कम खर्च में कार्य कर सकते है। उन्होंने बताया कि जीडीपी बढ़ने से उ0प्र0 एवं देश को फायदा होगा। विश्वविद्यालय में गड़बड़ी करने वालों को जाॅचकर दोषी पायेजाने पर जेल भेजा जायेगा। 15 अगस्त तक विश्विविद्यालय में रिक्त पदों का विज्ञापन निकालने का निर्देश दिए। दुःखी मन अध्यापक पढ़ा नही सकता सुखी मन शिक्षक ही पढ़ा सकता है।तनावयुक्त बच्चा पढ़ नही सकता है। उन्होंने छात्रों से अपील किया कि 220 दिन शिक्षा प्राप्त कर देश प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने बताया कि जिले एवे प्रदेश स्तर पर शिक्षकों की कोई पत्रावली लंवित नही रहने पाएगी। शिक्षा  माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। शिक्षा व्यवसाय नही विद्या के लिए होना चाहिए। अब परीक्षा केन्द्र स्वकेन्द्र नही होगे। सभी केन्दों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेग। परीक्षा केन्द्रों पर प्रबन्ध तंत्र का कोई व्यक्ति नही रहेगा। आयोग नीति तैयार की जा रही है जिसके तहत कौशल विकास योजना में प्रशिक्षण देकर नौजवानो को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। पूंजी निवेश के लिए बड़े-बड़े उद्योगपतियों को उ0प्र0 में बुलाया जा रहा है। अक्टूबर 2018 तक प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की जायेगी। डाॅ0 मानस पाण्डेय ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। संचालन डाॅ0 अमित वत्स ने किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक देहात संजय राय, अपर जिलाधिकारी आरपी मिश्र सहित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी तथा विश्वविद्यालय, महाविद्यालय के प्राचार्य/प्रबन्धक एवं भाजपा नेता उपस्थित रहे।⁠⁠⁠⁠