डेमोलेशन करने पहुँचे sdm का स्थानीय लोगो ने किया घेराव, लगाए कई गंभीर आरोप , जमकर हुआ हंगामा ।

 

 

राजधानी दिल्ली में माननीय LG के आदेश के बाद दिल्ली की सड़कों से अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया और तेज़ होती जा रही है, जहां दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में प्रशासन कार्यवाही कर रहा है । इसी कड़ी में बाहरी दिल्ली के सुल्तान पूरी में शनिवार को SDM रोहिणी भी अपने पूरे लाव लश्कर के साथ कार्यवाही करने पहुँचे जहां उन्होंने एक मंदिर के आड़े बने तीन शेड को हटाने का काम शुरु किया तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और स्थानीय लोगो ने sdm का घेराव कर जमकर विरोध किया ।

आज कल पिछले कई दिनों से sdm सड़क से जाम की समस्या के समाधान के लिए अवैध निर्माण हटाने की मुहीम चला रहे है … जगह जगह पर अवैध निर्माणों को तोड़ा जा रहा है |
शनिवार को बाहरी दिल्ली के सुल्तान पूरी इलाके के जलेबी चोक जहां आज sdm रोहिणी अतिक्रमण को हटाने पहुँचे। और वहीं बने एक मंदिर के बाहर बने टिन शेड को हटाने लगे जिसका स्थानीय लोगो ने विरोध किया और मोके पर ही sdm साहब का घेराव कर लिया। जिसके बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक जयकिशन अपने समर्थकों और सैकड़ों की भीड़ के साथ मोके पर पहुँच गए और फिर जमकर हंगामा और नारेबाजी हुई। और तो और वहां मौजूद महिलाओ ने भी sdm पर छेड़छाड़ ओर कपड़े फाड़ने जैसे गंभीर आरोप लगाये हैं । जिसके बाद आखिरकार मोके से sdm रोहिणी को बड़ी ही मुश्किल से पुलिस और उनके साथ मौजूद लोगो ने उन्हें भीड़ से बचाया और पास के सरकारी दफ्तर में ले गए जहां कई घंटे तक sdm बंधक की तरह बैठे रहे ।

 

धार्मिक स्थल पर हुई तोड़फोड़ के बाद मौके पर काफी तनाव बढ़ गया जिसको देखते हुए काफी संख्या में पुलिस बल तैनात करना पड़ा। औऱ दफ्तर के बाहर स्थानीय लोग सरकार और sdm के खिलाफ नारेबाजी करते हुए sdm के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्यवाही की मांग करने लगे | जिसपर मोके पर मजूद पुलिस के आलाधिकारी ने बताया कि इलाके में डेमोलेशन को लेकर विरोध हुआ है और देख रहे हैं ।

गौरतलब है कि पिछले कई हफ़्तों से रोहिणी सब डिवीजन में अतिक्रमण को हटाने का काम चल रहा है जिसके कारण स्थानीय नेताओ और प्रशाशन में खींचतान चल रहीे है, विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं । अतिक्रमण को हटाने के इस पूरे घटना क्रम को लेकर इलाके में कई घंटों तक तनाव जैसी स्थिति रही और बवाल चलता रहा व स्थानीय लोग और नेता जमकर हंगामा करते रहे । जिसके बाद SDM रोहिणी संतोष कुमार ने पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो केवल अपना काम कर रहे हैं। उनका मकसद किसी की भी भावना को ठेस पहुचना नही है में भी भगवान में आस्था रखता हूँ । और जितने भी आरोप मुझपर लगाए गए हैं वो सभी बेबुनियाद हैं और साजिश है। कुछ आसामाजिक तत्व जोकि इस मुद्दे को दूसरा रंग दे रहे हैं और बस अपनी रोटी सेक रहे हैं। और इस काम को रोकना चाहते हैं, सरकारी काम मे बाधा डाल रहे हैं । लेकिन हमने भी उनके खिलाफ़ पुलिस में शिकायत दी है और में स्थानीय लोगो धन्यवाद देता हूँ क्योंकि ज्यादातर का सहयोग हमें मिल रहा है और वो हमारे काम से खुश भी हैं

बरहाल पुलिस ने स्थिति को पूरी तरह से काबू में कर लिया है और दोनों तरफ से शिकायते भी पुलिस को दे दी गयी हैं। जिसके बाद सुल्तान पूरी पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच में जुट गई है ।