ओपनर चुनना हो गया है सबसे बड़ी परेशानी

भारतीय क्रिकेट टीम के सारे ओपनर आजकल इतनी बढ़िया परफाॅरमेंस दे रहे हैं कि अब सलेक्टर्स के लिए मुश्किल होता जा रहा है कि किसे खिलाएं और किसे छोड़ें। कप्तान विराट कोहली ने भी माना है कि इन दिनों ओपनिंग जोड़ी चुनने के लिए टीम मेनेजमेंट को परेशानी हो रही है-इसलिए नहीं कि भारत के पास ओपनर नहीं हैं बल्कि इसलिए कि सारे ही ओपनर बहुत अच्छी इनिंग्स खेल रहे हैं।
बात सही भी है। केएल राहुल और मुरली विजय खुद को टेस्ट ओपनर के रूप में जमा चुके हैं लेकिन दूसरी तरफ शिखर धवन और अभिनव मुकुंद ने भी अपने मौकों को अच्छे से भुनाया है। चोट के कारण विजय की जगह पर धवन को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में चुना गया तो उसने शानदार 190 रनों की ताबड़तोड़ इनिंग खेली। टेस्ट मैच से पहले सेहत खराब होने की वजह से बाहर हुए राहुल की जगह मुकुंद ने भी पहले टेस्ट में 81 रनों की बढ़िया इनिंग खेली है। अब टीम मेनेजमेंट उलझन में पड़ गया है।
राहुल अब फिट हैं और दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए तैयार हैं। कप्तान कोहली और चीफ कोच रवि शास्त्री अब समझ नहीं पा रहे कि आखिर किसे ओपनर जोड़ी के रूप में चुनें। कोहली ने माना कि यह उलझा हुआ मामला है क्योंकि हमारे सारे ओपनर ही बेहतरीन फाॅर्म में हैं। उन्होंने कहा कि टीम के हित में जो भी बेस्ट होगा, वहीं चुना जाएगा। जिसे नहीं चुना जाएगा, उसे हालात को समझना होगा और स्वीकार भी करना होगा। कोहली का कहना कि इसमें कोई परेशानी नहीं आएगी क्योंकि हर खिलाड़ी ऐसे हालात के लिए तैयार रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *