गौतम गंभीर ने शुरू की एक और इनिंग

भारतीय टीम के लिए टी-20 वल्र्ड कप 2007 और वल्र्ड कप 2011 के फाइनल मुकाबलों में शानदार इनिंग्स खेलने वाले गौतम गंभीर ने अपने निजी जीवन में भी एक बेहतरीन इनिंग की शुरुआत की है। गौतम गंभीर की यह इनिंग मानवता के लिए शानदार है। गंभीर ने हाल ही में अपने फाउंडेशन ‘गौतम गंभीर फाउंडेशन के द्वारा दिल्ली में गरीबों को प्रतिदिन मुफ्त खाना खिलाने के लिए कम्युनिटी किचन का उद्घाटन किया है।
ओपनिंग बैट्समैन गौतम गंभीर ने यहां भी एक तरह से ओपनिंग की है। इस कम्युनिटी किचन की शुरुआत दिल्ली के वेस्ट पटेल नगर से की गई है। इस कदम से गंभीर रोजाना गरीबों को मुफ्त में भोजन खिला रहे हैं। गंभीर का टारगेट है कि उनके आसपास वाले इलाके में कोई भूखा ना सोए।
दो बार के आईपीएल विनर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गंभीर ने इस कैम्पेन की शुरुआत अपने ट्विटर अकाउंट से की। उन्होंने इस अभियान का नाम “एक आशा” रखा है। उनका मानना है कि इस तरह गरीबों में भोजन की मुफ्त सेवा करना उनके लिए वल्र्ड कप और आईपीएल जीतने के बराबर है। उन्होंने साथ ही कहा कि इस बार वह लोगों के दिलों को जीतना चाहते हैं।
गंभीर ने ट्वीट में लिखा कि वल्र्ड कप जीते, आईपीएल के खिताब जीते, विरोधियों को हराया, लेकिन अब लोगों के दिल जीतने और भूख को हराना है।
गौतम गंभीर ने अपने फाउंडेशन की शुरुआत साल 2014 में की थी। गंभीर ने यह फाउंडेशन की शुरुआत सेना में शहीद हुए सैनिकों के परिवार के लोगों की जीवन में सुधार के साथ की थी। जो बच्चे गरीबी के कारण पढ़ नहीं सकते खास तौर पर लड़कियां, उनके लिए भी यह संस्था खाना, कपड़े और पढ़ाई का इंतजाम करती है।
इस फाउंडेशन के लिए लोगों का प्यार देखने को मिला है। काफी तादाद में लोगों ने वहां खाना खाया। यह सब देख कर गौतम गंभीर भी हैरान हुए। उन्होंने ट्वीट किया है कि कोई भी अब भूखा नहीं सोएगा, सभी को रोजाना दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक मुफ्त में खाना खिलाया जाएगा। 365 दिन, 52 हफ्ते, 12 महीने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *